CREATIVE TLM MAKER AND SCHOOL DECORATOR Ms JYOTI CHOPRA PANIPAT

आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं हरियाणा के पानीपत जिले में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत श्रीमती ज्योति चोपड़ा जी के बारे में । बेहद ही रचनात्मक शिक्षिका हैं, काम को करने का प्रयास तो सभी करते हैं लेकिन उसे अच्छे ढंग से पेश करने में इन्हें अत्यंत महारत हासिल है। रचनात्मक्ता इनमें कूट कूट कर भरी हुई है ।

 ऐसे शिक्षक समाज एवम विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत का कार्य करते हैं। इन्होंने 25 नवम्बर 1997 में जे बी टी के पद पर कार्य ग्रहण किया और आज कल यह मिडल हेड के पद पर कार्यरत हैं ।
आईये दिखाते हैं इनकी मेहनत की झलकियां जो कि टी एल एम एवम स्कूल डेकोरेशन आईडिया में लाभकारी सिद्ध होंगे ।

TLM AND WALL DECOARTION  BY Ms JYOTI CHOPRA





इसके अतिरिक्त रंगोली का इन्हें विशेष शौंक है । आईये इसकी भी झलकियां दिखाते हैं।


ऐसे शिक्षकों से आज कल की युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिए ताकि वे जब भी अध्यापन में आये और जहां पर भी नियुक्त हों वहां का माहौल शैक्षणिक बना दें । आप इस बारे में इन्हें प्रेरणा देने के लिए कोई भी अपने विचार कमेंट में दे सकते हैं।





वाल पेंटिंग का भी विशेष शौंक रखने वाली ये शिक्षिका जी जब भी समय मिले बस अपने कार्य लायक दीवार ढूंढ कर लग जाती है दीवारों को शैक्षणिक बनाकर सजाने में |

















ज्योति चोपड़ा जी के शब्दों में भावी पीढ़ी के शिक्षकों के लिए अनमोल सन्देश उन्हीं के शब्दों में
"युवा पीढ़ी के भावी शिक्षक अध्यापन में आने पर खुशी से एवम शौंक से पढ़ाएं मजबूरी समझ कर नहीं । रुचिकर विधियों का प्रयोग कर बच्चों में अधिक से अधिक रुचि पैदा करें और प्रयास ककरें कि सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों। को प्राइवेट स्कूल जैसा माहौल अनुभव हो ।
ज्योति चोपड़ा पानीपत हरियाणा''

अपने विचार देने के लिए इस पोस्ट के अंत में कमेन्ट कर प्रोत्साहित करें |

Post a Comment

0 Comments